Gold Price in India: होली के बाद सोने चांदी की कीमत पर गया फीका, अब इतने में खरीदे 10 ग्राम सोना

Gold Price in India: होली के बाद सोने चांदी की कीमत पर गया फीका, अब इतने में खरीदे 10 ग्राम सोना : नमस्कार दोस्तों अभी अभी होली का त्योहार खत्म हुआ है। जैसे होली के जाने के बाद होली का रंग फीका पड़ जाता है। ऐसे ही इन दोनों होली खत्म होने के बाद सोने चांदी की कीमत फीका पड़ गया है। साफ शब्दों में कहे तो भारतीय बाजार में सोना चांदी के कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। आईए जानते हैं होली के बाद सोने चांदी के कीमत में उधर चढ़ा को।

होली से पहले सोने चांदी का भाव

भारत में होली का त्यौहार 24 और 25 मार्च 2024 को मनाया गया। अगर हम होली के इन दो दिनों के पहले दोनों में सोने के भाव 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 66268 रुपए थी। वही होली के पहले 1 किलो चांदी की 73962 रुपए था। अगर आप होली के त्यौहार के बीच सोने चांदी की खरीदारी करने सोच रहे थे तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है अब आप सोने चांदी की खरीदारी सस्ते कीमत में कर सकते हैं।

होली के बाद कितना गिरा Gold Price in India

होली के बाद होली के रंग फीका पड़ने के साथ-साथ सोने चांदी की कीमत भी फीका पड़ गई है। अगर आप होली के बाद सोने चांदी के सोने चांदी खरीदारी करने का मन बना रहे थे तो आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले दिनों के तुलना में होली के बाद 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत पर ₹25 के गिरावट गई है। वहीं चांदी की कीमत की बात करें तो पहले की तुलना में 1 किलो चांदी की कीमत में ₹59 की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे ही सोने के 14 से 24 कैरेट के कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। शादी के सीजन में अधिकतर लोग सोने चांदी की खरीदारी करते हैं अगर आप भी खरीदने वाले हैं तो पहले इनकी कीमत की जानकारी प्राप्त करें।

होली के बाद 14 से 24 कैरेट सोने का रेट

ए बी जे ए के रिपोर्ट के अनुसार 23 कैरेट सोने की कीमत ₹65979 प्रति 10 ग्राम पर ₹24 सस्ता हुआ है। 22 कैरेट सोने की कीमत 60676 रुपए प्रति 10 ग्राम पर₹23 कम हुआ है। ऐसे ही 18 कैरेट सोने के रेट 49682 रुपए प्रति 10 ग्राम पर 19 रुपए सस्ता हुआ है। वही 14 कैरेट गोल्ड के भाव 38752 रुपए प्रति 10 ग्राम ₹15 सस्ता हुआ है। आपको बता दे कि यह बताई गई सोने चांदी की कीमत पर जीएसटी और ज्वैलर्स मेकिंग चार्ज नहीं लगा हुआ है। लेकिन जब आप सोने चांदी के खुदरा विक्रेता से खरीदारी करेंगे तब आपको इस पर जीएसटी और मेकिंग चार्ज जोड़कर देना होगा।

आपको बता दे की सोने चांदी के कीमत पर लगने वाला जीएसटी भारत के प्रत्येक शहर में समान होता है लेकिन मेकिंग चार्ज दुकानदार के द्वारा लगाया जाता है जो शहर और एरिया के अनुसार भिन्न-भिन्न हो सकता है। अगर आप अपने शहर में सोने चांदी के कीमत की जानकारी चाहते हैं तो आप हमारे इस वेबसाइट पर लगातार विजिट कर सकते हैं। या 8899775566 पर मिस कॉल अपने क्षेत्र में Gold Price in India का भाव जान सकते हैं।

Leave a Comment